स्नैक्स,कबाब और स्वादिष्ट खाना कैसे बनाते है बनाना सिकिये और दुसरो को भी सिकिये और बना कर खिलाये। snacks, kebab, or testy food,

रविवार, 8 नवंबर 2020

अंडा पकोड़ा-Egg Pakoda

अंडा पकोड़ा 

अंडा पकोड़ा एक उत्तर भारतीय रेसिपी है जो अंडे मसाला, बेसन के साथ बनाई जाती है।  एक अद्भुत स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी जिसे आप अपने प्रियजनों के लिए  पार्टियों, और यहां तक ​​कि पिकनिक जैसे अवसरों पर बना सकते हैं, यह एक आसान व्यंजन है जो एक कप गर्म चाय या कॉफी के साथ आनंद दे सकता है।  यह उन लोगों के लिए एक क्षुधावर्धक नुस्खा है जो अंडा प्रेमी हैं।  चूंकि अंडे प्रोटीन से भरपूर होते हैं, इसलिए आप इस स्वादिष्ट व्यंजन को नाश्ते में खा सकते हैं  इसे आज़माएं और अपने प्रियजनों के साथ आनंद लें!एक कप गर्म मसाला चाय के साथ ठंडी सर्दियों की शाम में परफेक्ट स्नैक के लिए एग पकोड़े बनाना आसान है।

 कोई भी अंडा पकोड़े के लिए अपने प्यार और तड़प को नकार या नियंत्रित नहीं कर सकता है  पकोड़े को शाम के नाश्ते के रूप में या अपने दिन का आनंद लेने के लिए तैयार किया जा सकता है।  इस  पकोड़े को तैयार करने के लिए उबले अंडों को मसालेदार घोल में मिलाया जाता है और तेल में तला जाता है।  अंडे के पकोड़े एक शानदार किड्स फ्रेंडली विकल्प हैं और खस्ता परत के साथ नरम अंडा इसे उत्तम बनाता है।

anda-pakoda
अंडा पकोड़ा




सामग्री

 4-5 पूरे अंडे

 1/2 कप बेसन (बेसन)

 3 बड़े चम्मच चावल का आटा, (वैकल्पिक)

 1/2 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर (हल्दी)

 1-2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर

2 चम्मच अदरक लेसुन पेस्ट

 नमक, आवश्यकतानुसार

 पानी, आवश्यकतानुसार

 गहरे तलने के लिए आवश्यकतानुसार रिफाइंड तेल


 अंडा पकोड़ा पकाने की विधि 

अंडा पकोड़ा
अंडा पकोड़ा

मुर्ग मलाई कबाब कैसे बनाते है

 अंडा पकोड़ा रेसिपी बनाना शुरू करने के लिए, एक छोटे बर्तन में, पानी डालकर उबाल लें।  एक बार जब पानी उबलने लगे, तो एक चुटकी नमक और अंडे डालें।

 उन्हें लगभग 15 मिनट तक पकाएं और आंच से हटा दें।  तुरंत ठंडे पानी के नीचे अंडे चलाएं और उनके बाहरी छिलके को हटा दें।

 अंडे को आधा में काट लें और एक तरफ सेट करें।

 एक कटोरे में, चावल आटा, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, चोप हरि मिर्च,अदरक लेसुन का पेस्ट और नमक को एक साथ मिलाएं।

 थोड़ा थोड़ा करके पानी डालें और एक बैटर तैयार करने के लिए इन्हें अच्छी तरह मिलाएँ।  यह इडली बैटर की तुलना में थोड़ा पतला होना चाहिए लेकिन डोसा बैटर जैसा नहीं।

 इस बीच, मध्यम आंच पर एक कड़ाई में तेल गरम करें।  तेल गर्म होने के बाद, तेल की अवस्था की जाँच करने के लिए बेटर की एक छोटी गेंद डालें।  यदि गेंद लगातार बढ़ती है, तो पकोड़े तलने के लिए तेल पर्याप्त गर्म है।  यदि यह धीरे-धीरे उठता है, तो तेल को कुछ और समय के लिए गर्म किया जाना चाहिए।

 तेल की स्थिरता सही होने के बाद, अंडे का एक टुकड़ा लें, बेटर में डुबोएं और धीरे-धीरे उन्हें तेल में गिरा दें।

 तब तक पकाएं जब तक वे दोनों तरफ से सुनहरा कलर हो जाए। उन्हें एक डिश नैपकीन में अलग सेट करें और शेष अंडे के स्लाइस के लिए भी यही प्रक्रिया दोहराएं।

पुदीना चटनी कैसे बनाते है

 इस मसालेदार एग पकोड़े को तैयार करें और अपनी पसंद की पुदीने की चटनी या किसी अन्य चटनी के साथ परोसें।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें